बीस महीने की बच्ची के मृत्यु के बाद माता-पिता ने किया अंगदान किया सम्मानित :राजीव खोसला

 


 अहिंसा विश्व भारती और राष्ट्रीय सैनिक संस्था द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125 में जन्म दिवस के उपलक्ष पर कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में चंद रोज पहले एक 20 महीने की बच्ची घनिष्ठा जिसकी अपने  घर पर चोट लग जाने की वजह से सर गंगा राम अस्पताल में डॉक्टर ने 3 दिन बाद उसे  मृत घोषित किया उसके माता-पिता ने उसके शरीर को गंगा राम हॉस्पिटल में  अंग दान कर दिया जिसकी वजह से 5 लोगों को उसके शरीर के अंगों को जोड़कर उन्हें जीवनदान दिया आचार्य लोकेश मुनि जी ने कल उनके परिवार को सम्मानित किया जिसमें उसकी माताजी बबीता और पिताजी अशोक कुमार वाह दादा जी उपस्थित थे कर्नल तेजिंदर पाल त्यागी जी ने भी साथ में सम्मानित किया बबीता ने कहा कि मुझे आज संस्था के माध्यम से सम्मानित किया जा रहा है मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है मुझे बिल्कुल भी अफसोस नहीं है कि मेरी 20 महीने की बच्ची हमारे साथ नहीं है बल्कि उसके अंगों को पांच अलग-अलग जिंदगी से जूझ रहे लोगों को मिले बबीता खुद एक अध्यापिका है  और उन्होंने कहा कि मैं अपने  स्कूल के बच्चों को  यहां से मिली मिला ज्ञान नेताजी के बारे में  जाकर बताऊंगी  यही राष्ट्रीय सैनिक संस्था  और अहिंसा विश्व भारती का  सोच है कि हर बच्चे को क्रांतिकारी वीरों की घटाएं बताएं राजीव जोली खोसला ने कहा कि कि आज हम सब समाज सेवक राष्ट्र के लिए कार्य करते हैं और सभी से निवेदन है कि जीते जी तो राष्ट्र सेवा करो और मरण मरने के बाद अपने शरीर को अग्नि की जगह अस्पताल में दान कर देना चाहिए जिससे जरूरतमंदों को शरीरों के अंगो का इस्तेमाल किया जाना चाहिए राजीव खोसला ने भी अपने परिवार को यही बोल रखा है कि मेरे मरने के बाद भी मेरे शरीर को अग्नि के हवाले की वजह आप अस्पताल में दे देना यह हम सब के लिए एक प्रेरणा की बात है

Comments

Popular posts from this blog

भूपेंद्र सिंह बजरंग सेना के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व सुषमा शर्मा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष महिलामोर्चा नियुक्त

एसोसिएशन ऑफ डायरेक्ट सेलिंग एंटिटी ऑफ इंडिया के बैनर तले आयोजित ग्रांड समिट में 50 से अधिक कंपनियों ने रखी केंद्र सरकार से डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री के लिए नियम बनाने की मांग। मनोज तिवारी रहे मौजूद

जब कान भरने वाले घरों में दुबके थे, तब काम करने वाले ने काम कर दिया : जीके